image credit-getty

बिहार में चुनाव के नजदीक आते ही पार्टियों में नेताओं का आना जाना शुरु हो गया है. इस कड़ी में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में समधी चंद्रिका राय समेत 6 विधायकों के पाला बदलने के बाद अब दो और विधायकों के जदयू में जाने की अटकलें शुरु हो गई है. अब ये चर्चा जारी हो गई है कि राजद के दो और विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार है.

लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव और शक्ति सिंह यादव के जेडीयू में जाने की चर्चा है. शक्ति सिंह यादव का तो नीतीश के पाले में जाना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि वे पिछले काफी दिनों से जेडीयू नेताओं के संपर्क में हैं वहीं दूसरी ओर बुरे और अच्छे दोनों ही समय में लालू के साथ खडड़े रहने वाले भोला यादव भी पार्टी को छोड़कर जेडीयू में जाने की फिराक में हैं.

इसके पीछे का कारण अतिपिछड़े वर्ग के वोटर को माना जा रहा है. शक्तिसिंह यादव जो कि बिहार के नालंदा जिले के हिलसा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और वे पिछले विधानसभा चुनाव में जीतकर यहीं से विधायक बने थे. इस सीट पर यादवों की अपेक्षा कुर्मी और अन्य पिछड़ी जातियों का प्रभाव ज्यादा माना जाता रहा है.

ऐसे में कहा जा रहा है कि हार के ड़र से वे जेडीयू के साथ जा सकते हैं क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में राजद-जेडीयू ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. दूसरी ओर लालू के करीबी माने जाने वाले नेता भोला यादव को भी जदयू अपने प्रभाव में ले रही है.

कहा जा रहा है कि वो भी जेडीयू में जाने की सहमति दे चुके हैं. हालांकि इस संदर्भ में जब भोला यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये महज एक अफवाह है और मैं अभी भी लालू प्रसाद यादव और राजद के साथ ही हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here