पीएसएल क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग में से एक हैं और इस साल सीजन में पीएसएल में काफी रोमांच देखने को मिला है. इसी बीच शनिवार को पीएसएल में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच खेला गया. लाहौर कलंदर्स ने इस मैच में मुल्तान सुल्तान के टीम को 27 रनों से हरा दिया. इसी जीत के साथ लाहौर की टीम ने अपने 7 मैचों में मुल्तान सुल्तान के टीम को 27 रनों से हरा दिया.

इसी जीत के साथ लाहौर की टीम ने अपने 7 मैचों में 6 मुकाबले अपने नाम करके 12 पाइंट्स के साथ पीएसएल 2023 के टॉप पोजीशन पर मौजूद हैं. पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान इस मैच में अजीबोगरीब घटना का शिकार हो गए. इस मैच में लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन शाह आफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने आई लाहौर की टीम ने सैम बिलिंग और अब्दुल्लाह शफीक के पारियों की मदद से 20 ओवर में 180 रन बनाने में सफल रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रुप में मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी करने आए.

पारी के पांचवे ओवर के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ की एक गेंद सीधे रिजवान के कोहनी पर जा लगी जिससे वो बुरे तरह चोटिल हो गए. गेंद लगते ही बल्ला उनके हाथ से छूट गया जिसके कारण मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. खेल के रुकने के बाद बीच मैच में फिजियो आए और रिजवान का इलाज किया.

हालांकि रिजवान को ज्यादा चोट नहीं लगी थी जिस कारण मैच 5 मिनट में ही चालू हो गया. मोहम्मद रिजवान कुछ ही देर बाद सिकंदर का शिकार बने. उन्होंने इस दौरान 27 गेंदो का सामना किया जिसमें उन्होंने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके बाद मुल्तान की टीम मैच से बाहर हो गई.

मोहम्मद रिजवान की अगुवाई में खेल रही मुल्तान सुल्तान ने इस सीजन में काफी अच्छा प्रर्दशन किया. मुल्तान सुल्तान ने इस सीजन में 7 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. मुल्तान सुल्तान इस समय पीएसएस में दूसरे स्थान पर मौजूद है वहीं लाहौर कलंदर पहले स्थान पर काबिज है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here