इंडिया में इस समय आईपीएल का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है, टूर्नामेंट का 16 वां संस्करण काफी जोश के साथ खेला जा रहा है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अभी भारतीय टीम के तीनों फार्मेट के कप्तान है. लेकिन जबसे उनकी कप्तानी में भारत को टी-20 विश्वकप में हार का सामना पड़ा. तबसे उनके कप्तानी पर सवालिया निशान उठने लगे.

वहीं अब एबी डिविलयर्स ने 28 साल के एक स्टार प्लेयर को कप्तान बनाने का बड़ा दावा किया है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कप्तानी के भविष्य पर अब ऐसा लग रहा है कि कुछ ही दिनों में इस पर विराम लग जाएगा. क्योंकि टीम इंडिया मैनेजमेंट रोहित शर्मा के लिए हार्दिक पांड्या के रुप में उनका रिप्लेसमेंट ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं साउथ अफ्रीका मूल के खिलाड़ी जिसे फैंस मिस्टर 360 कहकर पुकारते हैं. उन्होंने टीम इंडिया के कप्तानी को लेकर काफी बातें कही है. एबी डिविलयर्स ने संजू सैमसन को लेकर बात करते हुए कहा, संजू सैमसन को लेकर बात करते हुए कहा, संजू सैमसन में कप्तान बनने के लिए काफी गुण मौजूद हैं. कौन जानता है कि वो एक दिन भारतीय टीम के कप्तान आसानी से बन सकते हैं और मुझे लगता है कि ये होगा.

संजू के सबसे बड़े कुंजी को लेकर बात करते हुए एबी डिविलियर्स ने आगे कहा-

“संजू सैमसन एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह शांत और तनावमुक्त रहते हैं। वह कौन सा फैसला लेने वाले हैं कोई अंदाजा नहीं लगा सकता, जो कि कप्तान के तौर पर बहुत ही अच्छा संकेत है। रणनीतिक रूप से मुझे लगता है कि वह काफी मजबूत हैं। सैमसन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के साथ वह टाइम बिताते हैं। उसे वहां से सीखने के लिए बहुत कुछ मिलेगा। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here