जब कोई खिलाड़ी अपने प्रर्दशन में कमी देखता है तो वो क्रिकेट के एक ही प्रारुप की ओर निकल पड़ता है जिसका नाम है रणजी क्रिकेट. इसमें वे अपने आपको निखारते हैं. ऐसे में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी भी यही कर रहा है और वो अपने खोए हुए फार्म को रणजी में पाने की पूरी कोशिश कर रहा है. टीम इंडिया में अपनी छाप चुके मनीष पांडे की जो अभी रणजी में कहर बरपा रहे हैं.

क्रिकेट का सबसे प्रसिद्ध फार्मेट रणजी क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें राजस्थान और कर्नाटक के बीच मैच खेला जा रहा है. इसमें कर्नाटक की ओर से खेलते हुए मनीष पांडे ने 130 गेंदो में 101 रनों की पारी खेली और पहली पारी में टीम को एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया.

उनकी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के शामिल है. उनका शतक बैजबॉल अंदाज में आया. कर्नाटक की टीम ने 3.37 की रनरेट से 445 रन बनाए. इसमें कई और खिलाड़ी उभर कर सामने आए जिसमें मयंक अग्रवाल और श्रेयस गोपाल भी शामिल है.

बता दें कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने आई राजस्थान टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और टीम 129 रन पर ही सिमट गई. जिसमें 6 खिलाड़ी तो दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर सके. वहीं पहली पारी में बल्लेबाजी करने आई कर्नाटक की टीम ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 445 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

अभी दूसरी पारी के लिए राजस्थान टीम बल्लेबाजी कर रही है और 1 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं. गौरतलब है कि मनीष पांडे ने अपने करियर की शुरुआत प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ 2008 में की थी. लेकिन उन्होंने साल 2015 में टीम इंडिया में जिम्बांबे के खिलाफ पदार्पण किया.

वनडे में मनीष पांडे ने अब तक 29 मैच खेले हैं जिसमें 90.56 की स्ट्राइक रेट से 566 रन बनाए हैं. जिसमें नाबाद 104 रन का सर्वाधिक स्कोर भी शामिल हैं. वहीं टी-20 में 2015 में ही डेब्यू किया और अब तक 126.15 स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. इन रनों में तीन अर्धशतक शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here