दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अपनी विचित्र बनावट के कारण चर्चा में रहते हैं कई लोगों को तो गंभीर बीमारियां हो जाती है जिसके चलते वो अन्य लोगों से अलग नजर आने लगते हैं. ऐसे लोगों को समाज में अपनी पहचान बनाने में दिक्कत होती है.

आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो वैसे तो 22 साल की है मगर एक आठ साल की बच्ची के शरीर में फंसी हुई है इस वजह से लोग उसे हेय द्रष्टि से देखते हैं और वो अपने आपको लेकर अक्सर जूझती रहती है.

शौना रे को जब लोग देखते हैं तो महज 8 से 9 साल की बच्ची समझते हैं मगर सच तचो ये है कि वो 22 साल की महिला है जो अपनी उम्र से छोटी नजर आती है. वैसे बढ़ती उम्र में कम दिखाई देना हर किसी को पसंद करते हैं. मगर शौना की समस्या ये है कि वो सिर्फ चेहरे से नहीं बल्कि शारीरिक बनावट से भी 8 साल की बच्ची के रुप में ही दिखाई देती है.

हाल ही में टीएलसी ने शौना पर एक डाक्यूमेंट्री बनाई है जिसका विज्ञापन सामने आ चुका है और जल्द ही डाक्यूमेंट्री लोगों को देखने को मिलेगी जब से एड में लोगों ने शौना को देखा है तब से ही उनकी चर्चा शुरु हो गई है उनके बारे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिरकार ये स्थिति कैसे आ गई.

गौरतलब है कि जब वो 6 साल की थी तो वो ब्रेन कैंसर से ग्रसित हो चुकी थी. यूं टो ट्रीटमेंट से उन्होंने कैंसर को मात दे दी थी पर कीमोथेरेपी का ऐसा साइड इफेक्ट हुई कि दवाओं ने उनके पीयूष ग्रंथि को उसका काम करने से रोक दिया.

बता दें कि पीयूष ग्रंथि को काम कद और शरीर की बनावट को बढ़ाने में काम आता है. जैसे ही ये ग्रंथि डार्मेंट स्थिति में आई, वैसे ही उनकी लंबाई बढ़ना बंद हो गई.

हैरानी की बात ये है कि शौना की लंबाई महज 3 फीट 10 इंच है वो अपने आप को 8 साल की बच्ची के शरीर में कैद महिला कहती हैं इस बात का उन्हें बेहद दुख है. उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें रोजमर्रा की चीजों में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

जब वो दोस्तों के साथ बार में ड्रिंक करने जाती हैं तो वहां से उन्हें कर्मी भगाने लगते हैं यही नहीं उन्हें देखकर उनसे कोई प्यार नहीं करना चाहता यही कारण है कि वो ब्लाइंड डेटिंद प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर डेट पर जाती है मगर उन्हें देखते ही लोग शाक हो जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by TLC (@tlc)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here