केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का विरोध देशभर में बढ़ता ही जा रहा है. एक ओर किसान धरने पर बैठे हुए हैं तो दूसरी ओर राजनीतिक दल भी खुलकर किसानों के समर्थन में उतरने लगे हैं. आप, कांग्रेस, राजद के बाद समाजवादी पार्टी ने भी सड़कों पर उतरने का एलान कर दिया है.

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के समर्थन में सोमवार को पदयात्रा निकालने का एलान कर दिया. अखिलेश कल कन्नौज से पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे. वो मंडी से किसान बाजार तक पदयात्रा निकालेंगे.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों का समर्थन करती है और कल पूरे प्रदेश में किसान रैली निकाली जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक ये कानून वापस नहीं होता तब तक सपा पूरे प्रदेश में पदयात्रा आयोजित करेगी. सपा अध्यक्ष ने कहा कि धान और मक्का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदा जा रहा.

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है. खेती की लागत बढ़ रही है, डीजल और खाद के दाम भी लगातार बढ़ रहे हें. सरकार किसानों से झूठे वादे करती है और उन्हें आमदनी दोगुनी होने का सपना दिखा रही है. उन्होंने कहा किये कानून किसानों के लिए डेथ वारंट है, सरकार को मंडियों को सुधारना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here