आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप का 38 वां मुकाबला एडिलेड में खेला गया जहां कंगारुओं ने अफगानी टीम को इस रोमांचक मैच में महज 4 रन से हराया. हालांकि इस जीत के बाद भी आस्ट्रेलिया पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बनाए.आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के मुकाबले में कंगारु टीम की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कैमरॉन ग्रीन अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए.

वॉर्नर ने इस दौरान 25 रन बनाए, जबकि ग्रीन 3 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 30 गेंदों में 2 छ्क्के-3 चौके की मदद से 45 रन बनाए लेकिन वो अपना अर्धशतक नहीं पूरा कर पाए. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी पारियां खेली और अर्धशतक बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने 32 गेंदो में 6 चौके- 2 छक्के की मदद से 54 रन बनाए.

मैक्सवेल के अलावा मार्क्स स्टोइनिस ने 25 रनों का योगदान दिया, गौरतलब है कि अफगान टीम की ओर से नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, उनके अलावा फारुखी ने 2 जबकि मुजीब और राशिद खान ने 1-1 विकेट चटकाया.

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन वो इसको बरकार नहीं रख सके. रहमानुल्ला गुरबाज ने17 गेंदों में 2 छक्के-2 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद अफगान टीम की ओर से इब्राहिम जादरान और गुबबदीन नायब ने मोर्चा संभाला लेकिन ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा देर तक इस पारी को नहीं चला पाए और वो जल्द ही पवेलियन लौट गए.

जादरान ने 33 गेंदो में 2 चौके की मदद से 26 रन बनाए जबकि नायब ने 23 गेंदो में 2 छक्के-3 चौके की मदद से 39 रन बनाए. अंत में राशिद खान और दरवेश रसूली ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, राशिद खान की 48 रन की नाबाद पारी बेकार गई जबकि दरवेश रसूली 15 रन बनाकर आउट हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here