भारतीय क्रिकेट टीम मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. ऐसा करने वाले ऋषभ अब दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

ऋषभ पंत दुनिया के चौथे ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लगातार आठ पारियों में 25 या 25 से ज्यादा रन बनाए हैं. आठ पारियों में पंत का स्कोर 25,28, 36, 30, 39, 33, नाबाद 159 और 29 है.

अभी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आठ से अधिक सफल पारियों में कोई भी बल्लेबाज 25 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है. वैली हैमंड, रूसी सुरती और विव रिचर्ड्सन ने इससे पहले आठ लगातार सफल पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाए थे.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 195 रनों पर समेत दिया. जवाब में अब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है. पन्त के रूप में टीम का पांचवा विकेट गिरा. पंत मिशेल स्टार्क की गेंद पर टिम पेन को कैच देकर आउट हुए. ऋषभ ने कुल 40 गेंदों का सामना किया. अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके जड़े.

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने शतकीय पारी खेली है. वह अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. पारी की शुरुआत मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने की थी. मयंक बिना कोई रन बनाए आउट हुए. जबकि गिल ने 45 रन बनाए और पेट कमिंस का शिकार बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here