टी-20 विश्वकप के 28 वें मुकाबले में बांग्लादेश ने जिम्बांबे को 3 रन से मात दी. इस मुकाबले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद में कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बांबे को 151 रनों का लक्ष्य दिया था. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बांबे की बल्लेबाजी के दौरान मैच के अंतिम ओवर में सांस रोक देने वाली एक घटना घटी.

जिम्बांबे को बांग्लादेश के खिलाफ ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार थी.बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने मोसद्दक हुसैन को थमाया. उन्होंने अपनी पहली गेंद पर जिम्बांबे के बल्लेबाज सीन विलियम्स को 64 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. इसके बाद विपक्षी टीम को जीत के लिए पांच गेंदों में 16 रन की जरुरत थी.

तभी जिम्बांबे बल्लेबाज एनगरावा ने चौका और छक्का जड़कर मैच में वापसी कराई. वहीं, अंतिम गेंद पर जिम्बांबे को चार रन चाहिए थे तब मोसद्दक हुसैन ने डॉट गेंद फेंकी लेकिन उनकी इस गेंद को बांग्लादेशी विकेटकीपर ने विकेट के आगे से पकड़ा. लिहाजा ये नो बॉल हो गई. सबसे ज्यादा दिलचस्प ये रही कि दोनों टीमें पवेलियन लौट गई. तभी अंपायर के फैसले के बाद दोनों टीमों को वापस मैदान पर आना पड़ा. ऐसे में, जिम्बांबे के बल्लेबाज फ्री हिट गेंद भी डॉट कर बैठे और बांग्लादेश ने 3 रनों से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान को हराने के बाद आज जिम्बांबे का सामना बांग्लादेश से हुआ जिसमें टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 150 रन बनाने में कामयाब रही, जिसके बदले में जिम्बांबे पूरे 20 ओवर खेलकर महज 147 रन ही बनाने में कामयाब रही और मुकाबला 3 रनों से हार गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shilpi Sharma (@shilpi9348)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here