भारतीय टीम मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट में आईसीसी टी-20 विश्वकप जीतने के बाद इस बात की चर्चा जोरो पर हैं कि टीम इंडिया का अगला हेडकोच कौन होगा जो राहुल द्रविड़ की जगह लेगा. हालांकि अभी तक टीम इंडिया के हेड कोच के लिए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है.

हालांकि अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि गंभीर नहीं बल्कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के आईडियल को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. दरअसल इस समय भारतीय टीम जिम्बांबे के दौरे पर है, जहां पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाने वाली है.

इस दौरे के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है तो वहीं जिम्बांबे के खिलाफ इस श्रंखला में गंभीर नहीं बल्कि नेशनल क्रिकेट एकेडम के अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे पर इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इन्हें दी अहम जिम्मेदारीः

बता दें कि फिलहाल कई लोगों के भारत के हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू लिए जा चुके हैं. और इसके लिए दो लोगों के नाम पर क्रिकेट सलाहकार समिति ने मुहर लगा दी है और इन्हीं दोनों में से किसी एक को कोच बनाया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टी-20 विश्वकप में भारत की जीत के बाद ये बताया था कि CAC ने दो लोगों के नाम चुने हैं.

भारत पहुंचने के बाद उनका जो भी निर्णय होगा उसी हिसाब से भारत के अगले कोच का चुनाव किया जाएगा. जो भी टीम इंडिया का नया कोच बनेगा वो श्रीलंका दौरे से अपनी जिम्मेदारी संभालेगा. बता दें कि टीम इंडिया को इसी महीने श्रीलंका दौरे पर जाना है, जहां पर दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here