कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चल रहे शादी ब्याह को लेकर योगी सरकार ने दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा है कि पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति लेने की कोई जरूरत नहीं होगी, सिर्फ पुलिस को शादी कार्यक्रम की सूचना देनी होगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शादी समारोह के कार्यक्रम में कोविड के प्रोटोकॉल और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और सरकार द्वारा निर्धारित संख्या के मुताबिक लोगों को बुलाएं. उन्होंने कहा कि बैंड बाजा या अन्य कर्मचारी निर्धारित संख्या में नहीं जोड़े जाएंगे.

सीएम ने कहा कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों को प्रेरित करें, बेवजह किसी को परेशान न करें, कोविड नियमों की आड़ में उत्पीड़न करने वालों पर भी सख्त कार्रवई की जाएगी. सरकार की ओर से ये साफ किया गया है कि बैंड और डीजे पर रोक नहीं है, इसे रोकने वाले पुलिकर्मियों पर एक्शन होगा.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्त हुई सरकार ने एक बार फिर शादी समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी है. कम जगहों पर होने वाले आयोजन में छमता से 50 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकेंगे. इस दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना जरूरी होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here