मध्य प्रदेश पुलिस सेवा के ग्वालियर में पदस्थ युवा अधिकारी सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे हैं. लोगों के बीच यह युवा अधिकारी सुर्ख़ियाँ बने हैं. कभी रात में बेसहारा लोगों के पास पहुँचकर मदद करते दिखाई देते हैं, कभी लोगों के बीच संविधान का सही अर्थ समझाते नज़र आते हैं. इस युवा अधिकारी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है.

डीएसपी संतोष पटेल पहली बार वर्दी में पन्ना ज़िले के पैतृक गांव पहुंचे. खेत में घास काट रही मां से मुलाक़ात कर हालचाल लिया. वीडियो में मां और बेटे की बातचीत हर किसी के दिल को छू रही है.

डीएसपी बेटे की खेत में घाट काट रही मां से मुलाक़ात 

ग्वालियर में पदस्थ संतोष पटेल ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया है, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया. डीएसपी के रूप में अपनी मां के पास पहुंचे बेटे का यह साधारणपन लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. डीएसपी संतोष पटेल ने खेत में मिलने पहुंचे मां से मिलने का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि डीएसपी बनने के बाद पहली बार वर्दी में पन्ना ज़िले में गांव पहुंचकर मां से मुलाक़ात की.

गांव में पहली बार पहुंचे संतोष पटेल को पता चला कि मां खेत पर हैं. खेत में मिलने गए बेटे को मां जानवरों के लिए चार काटते मिली. डीएसपी संतोष पटेल मां के पास पहुंचकर देसी अंदाज में बातचीत करने लगे. संतोष पटेल ने मां से पूछा चारा क्यों काट रही हो और किस बात की कमी है? मां ने बड़े ही सरल अंदाज में कहा कि हमारी ममता नहीं मानत, अपनी वेटन के लिए दो रुपया चाहत ही. मतलब मां के लिए बेटा कुछ भी बन जाए लेकिन हमेशा बेटों के लिए कुछ ना कुछ ज़रूर बचाकर रखती है.

डीएसपी संतोष पटेल ने जब मां से ग्वालियर में रहने को कहा 

बातचीत में डीएसपी बेटे संतोष पटेल मां को ग्वालियर में रहने की बात करते हैं. मां कहती हैं कि मैं तेरे घर पर बैठ कर क्या करुंगी. वह कहती हैं कि यहां सब कौन देखेगा, कुछ पैसे कमा लेटी हुं. मेरा बेटा अब पुलिस वाला हो गया है. पटेल मां से पूछते हैं कि तुम कितना कमा लेटी हो. मां बेटे को कमाई का हिसाब देती है और कहती है कि इतना कमा लेटी हुं. डीएसपी बेटे और साधारण मां की इस बातचीत का वीडियो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here