IMAGE CREDIT-INSTA

ब्राजील का एक शख्स विगत 10 सालों से लावारिस हालत में अपनी जिंदगी सड़क पर बिता रहा था. लेकिन एक घटनाक्रम ने उसकी जिंदगी में ऐसा मोड़ ला दिया कि वो अपने पारिवारिक सदस्यों से मिलकर वो अपने घर चला गया.

गौरतलब है कि जब इस शख्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तब उसकी मां और बहन को उसके जिंदा होने के बारे में जानकारी हुई, वो लोग अचंभित थे क्योंकि जिस शख्स को वो लोग मरा हुआ मान चुके थे लेकिन आज वो इस हालत में घूम रहा है.

दरअसल बिजनेस मैन और मेंस फैशन स्टोर व बार्बर सर्विस के मालिक एलेसेंड्रो लोबो ने इस शख्स के ट्रांसफोर्मेंस की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की तो मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया.

ये था किस्सा

एलेसेंड्रो लोबो जब पहली बार जोआओ कोएल्हो गुइमारेस से मिले तो उन्होंने उससे पूछा कि आप क्या खाना खाएंगे? जोआओ ने इस दौरान खाना खाने से मना कर दिया और कहा कि आप क्यों मेरे बालों और दाढ़ी का ट्रीम कर सकते हैं.

IMAGE CREDIT-INSTA

एलेसेंड्रो ने बाल और दाढ़ी काटने के साथ ही इस शख्स का ट्रांसफोर्मेंशन करने का भी निर्णय लिया. एलेसेंड्रो ने बाल और दाढ़ी काटने के साथ ही इस शख्स को उम्दा कपड़े भी पहना दिए. एलेसेंड्रो ने कहा कि जब हमने अलहग तरीके से उसकी मदद करने का फैसला किया तो वो दिन उसके लिए महत्वपूर्ण बन गया.

एलेसेंड्रो ने इस शख्स की तस्वीर को पहले और बाद की फोटोज का एक कोलाज बनाकर उसे अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया जिसे देखकर ही उसके परिवार के लोगों ने उसे पहचान लिया. विगत 10 सालों से जोआओ की बहन और मां को उसके बारे में कुच भी जानकारी नहीं थी और उन्होंने उसको मरा हुआ मान लिया था.

लेकिन जब सोशल मीडिया पर जोआओ को देखा तो उन्हें अपनी आंखो पर विश्वास नहीं हुआ कि जोआओ जिंजदा है. इसके बाद जोआओ से मिलने के लिए उसके परिवार वाले गोयनिया शहर गए. बिजनेससमैन ने कहा कि ये समय क्रिसमत का है और हमारा इरादा ये दिखाने का था कि हमारी एक छोटी सी कोशिश से किसी की जिंदगी बदल सकती है, हालांकि हमने सोचा नहीं था कि इसका परिणाम ऐसा होगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alessandro Lobo (@alessandrolobo_)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here