“म्हारी छोरियां छोरों से कम है के”, इन पंक्तियों को इस बार यूपीएससी की परीक्षा में लड़कियों ने चरितार्थ करके दिखाया है. यूपीएससी द्वारा हाल ही में घोषित किए गए परिणामों में पहले स्थान पर श्रुति शर्मा, दूसरे पर अंकिता अग्रवाल और तीसरे स्थान पर गामिनी सिंगला ने कब्जा जमाया है, अब टापर्स के वीडियो वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया से लेकर परिवार के लोग यूपीएससी टापरों के तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स खूब तारीफ कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस बीच हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की रहने वाली गामिनी सिंगला का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे ढोल नगाड़ों की थाप पर डांस करती हुई नजर आ रही हैं.

रिजल्ट आने के बाद गामिनी और उनका पूरा परिवार नाचते हुए विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्रीनैना देवी जी के दरबार में पहुंचा था जिसके बाद यहां ढोल की थाप पर पूरे परिवार ने भांगड़ा किया और माता नैना देवी का आशीर्वाद प्राप्त किया. बता दें कि अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते गामिनी सिंगला ने यूपीएससी टापर की लिल्ट में तीसरे नंबर हैं.

UPSC परीक्षा में उनका ये दूसरा प्रयास था. पहले प्रयास में असफल होने के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और पहले प्रयास से सीख लेने के बाद जी जान से मेहनत की. जिसका नतीजा आज सबके सामने हैं. गामिनी इस परीक्षा में सफल होने के लिए दिन में 9 से 10 घंटे की पढ़ाई करती थी. गामिनी के माता-पिता दोनों डाक्टर हैं गामिनी सिंगला ने इस कामयाबी का श्रेय ईश्वर के साथ-साथ अपने पूरे परिवार को दिया है.

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रहने वाली श्रुतु शर्मा ने UPSC परीक्षा में आल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी से किया है. इसके बाद यूपीएससी की तैयारी के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया के रेसीडेंशियल कोचिंग एकेडमी में की है. अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और ईश्वर को दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here