भारतीय टीम ने अभी हाल ही में वेस्टंडीज के बारबाडोस मैदान पर टी-20 विश्वकप को जीता है. साल 2007 के बाद टीम इंडिया टी-20 विश्वकप जीतने में सफल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रर्दशन पूरे टी-20 विश्वकप में शानदार रहा था. जिसके चलते टीम इंडिया फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराने में सफल रही.

गौरतलब है कि टी-20 विश्वकप जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. अब इस बात को लेकर लोग कयास लगा रहे हैं कि क्या रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्राफी का हिस्सा रहेंगे.

चैंपियंस ट्राफी के बाद कर सकते हैं संन्यास का ऐलानः

इस दौरान वो वनडे क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. चैंपियंस ट्राफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 19 फरवरी से सकती है और फाइनल मुकाबला 9 मार्च को खेला जाना है. ये टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है.

पिछले साल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया विश्वकप के फाइनल तक में सफर तय किया था. ऐसे में इस टूर्नामेंट में भारत फाइनल तक का सफर तय कर सकता है. जिसके चलते रोहित शर्मा का आखिरी वनडे मुकाबला 9 मार्च को ही हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here