भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्राफ़ी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. मैच में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. पेट कमिंस की ग़ैरमौजूदगी में स्टीम स्मिथ ने टीम की कमान सम्भाली थी. सीरीज़ के शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के चलते भारत अभी भी 2-1 से आगे है. तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का प्रदाढ़सं बेहद निराशाजनक रहा.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ इयान चैपल ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत की हार के बाद टीम इंडिया की जमकर आलोचना की है. साथ ही उनका कहना है कि भारत अपने मुताबिक़ पिच बनाता है. कहा, उन्हें खेल पर ध्यान देना चाहिए और पिच बनाने का काम क्यूरेटर पर छोड़ देना चाहिए.

इयान चैपल ने कहा कि भारत को अपनी ग़लतियों पर ध्यान देने की ज़रूरत है. मैं इस बारे में पहले भी बात कर चुका हुं कि कैसे भारत अपने हिसाब से पिच बनवाता है. क्या भारत यह भूल गया है कि वह पिछली दो टेस्ट सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया में जीत चुका है? एडमिनिस्ट्रेटर, खिलाड़ियों, कोचों या फिर क्यूरेटर के अलावा कोई भी बाहर वाला क्या कर रहा है? पिच कैसी होनी चाहिए यह क्यूरेटर पर छोड़ देना चाहिए. क्यूरेटर को ऐसी पिच बनाने दीजिए, जैसी उसे सही लगती है. खिलाड़ी बस खेलें इन पिचों पर.

इयान चैपल ने अपने बयान में आगे कहा कि अगर वह अगेले टेस्ट के लिए ऐसा करते हैं, तो क्यूरेटर को कहना चाहिए कि वह अपने खेल पर ध्यान दें. भारतीयों को ज़रूरत है कि वह चुप बैठें और क्रिकेट पर वापस लौटें. क्या सच में वह भूल गए हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया में कैसे जीते थे? टीम में ऋषभ पंत नहीं हैं और अब टीम इंडिया को उनकी अहमियत समझ आएगी.

ग़ौरतलब है कि भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत कुछ वक्त पहले एक ऐक्सिडेंट के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे, जिसके बाद से वह तक़रीबन साल भर के लिए क्रिकेट से दूर चल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here