भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है. भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. पुजारा और पंत ने मिलकर भारत के लिए चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की है.

रिसभ पंत ने जहां तेज तर्रार पारी खेली तो वहीं चेतेश्वर पुजारा भी एक शानदार पारी खेलकर आउट हुए. दोनों बल्लेबाजों ने साझेदारियों के कई रिकॉर्ड तोड़ दिये.

पंत और पुजारा के बीच सिडनी टेस्ट में पांचवे दिन चौथे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी हुई. विषम परिस्थियों में आई ये साझेदारी भारत के लिए काफी अहम भी है. साझेदारी में रिषभ पंत की 97 रनों की पारी शामिल है. पंत ने 118 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और तीन छक्के लगाए.

इससे पहले चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड रूसी मोदी और विजय हजारे के नाम था. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 1948-49 में मुंबई वेस्टइंडीज के खिलाफ 139 रन जोड़े थे. 1979-80 सीजन में दिलीप वेंगसरकर और यशपाल शर्मा ने दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ 122 रनों की साझेदारी की थी. अब ये रिकॉर्ड धराशायी हो गए हैं.

पन्त के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 77 रनों की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए और शुभमन गिल 31 रन बनाकर आउट हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here