क्रिकेट में अब फिटनेस पर काफी अधिक ध्यान दिया जा रहा है. ऐसे में क्रिकेटरों के सामने फिट रहने की एक बड़ी चुनौती रहती है. खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं और इसके लिए सचेत भी रहते हैं. खासकर खान-पान को लेकर बेहद सजग रहते हैं.

हम आपको चार ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब पूरी तरह से शाकाहारी भोजन करते हैं. लेकिन इनके बल्ले से जब शॉट्स निकलते हैं तो इनमें दम दिखाई देता है.

महेंद्र सिंह धोनी 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं. उन्हें गाय का दूध पीना भी काफी पसंद है. रात में धोनी ज्यादा भारी खाना नहीं लेते. रोटी के साथ हरी सब्जियों का सलाद और फल खाते हैं.

वीरेंद्र सहवाग

सहवाग भारतीय टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज रहे हैं. वह भी मांसाहारी भोजन को पसंद नहीं करते और शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं.

विराट कोहली 

कभी जंक फ़ूड और मांस-मछली को पसंद करने वाले विराट कोहली अब वेगन डाईट फॉलो करते हैं. यह एक प्लान बेस्ड डाईट है. जिसमें सब्जियां, फ्रूट्स, बीन्स, ग्रेन्स, दालें, नट्स, सीड्स, टोफू, प्लांट बेस्ट आयल जैसी चीजें खाई जाती हैं. इसमें डेयरी प्रोडक्ट्स और अंडा शामिल नहीं होता है.

रोहित शर्मा

हिटमैन के नाम से जाने जाने वाले रोहित शर्मा भी शाकाहारी भोजन करना पसंद करते हैं. रोहित ने कभी भी मांसाहारी भोजन का सेवन नहीं किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here