देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. वो और उनका परिवार बेहद ही लग्जरी जिंदगी जीता है. उनके घर में बेहद मंहगी गाड़ियों के काफिले से लेकर प्राइवेट जेट प्लेन तक मौजूद है. अंबानी परिवार देश की नहीं बल्कि दुनिया के दिग्गज बिजनेसमैनों में शुमार किया जाता है.

मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में पीरामल सूमह के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई थी. एंटीलिया से विदा होने के बाद ईशा जिस घर में रहती हैं वो भी किसी महल से कम नहीं है. ईशा और आनंद के घर का नाम गुलिटा है.

वहां पर ऐशो-आराम की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. साल 2015 में इस बंगले का निर्माण शुरू किया गया था, सी फेसिंग वाले इस बंगले से अरब सागर के मनमोहक दृश्य दिखाई देते हैं. इस घर की खासियत ये है कि इसे डायमंड थीम पर बनाया गया है, इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक हर जगह आपको डायमंड थीम ही देखने को मिलेगी.

ईशा अंबानी के ससुर यानि अजय पीरामल ने साल 2012 में ये प्रापर्टी हिंदुस्तान यूनीलिवर से तकरीबन 450 करोड़ रूपये में खरीदी थी. रेनोवेशन के बाद तो इसकी कीमत और भी बढ़ गई है.

50 हजार वर्गफीट में फैले इस बंगले में पांच फ्लोर हैं. घर के सभी सदस्यों और मेहमानों को चांदी के बर्तनों में खाना परोसा जाता है. झूमर से लेकर कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें विदेश से मंगवाया गया है. इसमें एक डायमंड रूम भी बनाया गया है जो बेहद खास है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here