लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है. इलाज करा रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद की आशंका के उलट उनकी लालू यादव की ये रिपोर्ट आई है. पता चला है कि उनकी किडनी पहले की तरह काम कर रही है. उन्हें फिलहाल डायलिसिस की जरूरत नहीं है. जबकि उनकी दाई किडनी में स्टोन हैं और प्रोस्टेट की समस्या है, जिसका इलाज किया जा रहा है.

स्वास्थ्य के संबंध में बुधवार को यूरोलॉजी विभाग में करीब एक घंटे तक लालू यादव की जांच की गयी. इसमें उनके खून में सिरम क्रिटनीं का लेवन 2.5 पता चला.

डॉक्टर के मुताबिक जब ये लेवल 6 से ऊपर जाता है तब ही डायलिसिस की जरूरत पड़ती है. गौरतलब है कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव रांची के हॉस्पिटल में स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से इलाज करा रहे हैं.

लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कुछ दिन पहले मीडिया में कथित तौर पर बताया था कि उनकी किडनी ख़राब है. आशंका है कि ये महज 25 फीसदी काम कर रही है. इसके चलते उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है. इस पर डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की किडनी कमजोर जरुर है मगर उनकी हालात बिगड़ नहीं रही है.

वहीँ डॉक्टर को मीडिया में अनधिकृत बयानबाजी के लिए नोटिस भी जारी किया गया था. वहीं बताया गया कि लालू की तबीयत ठीक है और वह रिम्स में चिकित्सा लाभ ले रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here