किसानों द्धारा बुलाए घए भारत बंद के दौरान जबरन दुकानों को बंद करवाने वाले दारोगा और बदालीखेड़ा चौकी प्रभारी राम सुधीर यादव को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने निलंबित कर दिया है. मंगलवार को भारत बंद के दौरान दारोगा राम सुधार यादव सरोजनीनगर में जबरन दुकानों को बंद करवाने का काम कर रहे थे उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई.

गौरतलब है कि किसानों के बंद के आह्वान के बाद भी राजधानी लखनऊ में सभी प्रमुख बाजार खुले थे. यही हाल लखनऊ ग्रामीण के क्षेत्रों का रहा. उधर पुलिस की रणनीति से राजधानी में शांति व्यवस्था कायम रही.

दारोगा  रामसुधार यादव को किया गया निलंबित

कृषि कानून के विरोध में सियासी दलों के विरोध प्रर्दशन के बीच किसानों का भी भरपूर साथ मिला. और यूपी के कई जगहों पर विरोध प्रर्दशन की स्थिति देखने को मिली.

8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद बुलाया था, जिसके समर्थन में विपक्षी दल भी नजर आए. इस दौरान कई स्थानों पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प देखने को मिली. सपा के कई नेताओं को पहले से ही नजरबंद करके रखा गया था. इसके बावजूद कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में अपना दमखम दिखाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here