IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIA

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से असंतुष्ट महागठबंधन के तकरीबन 21 प्रत्याशी आज से पटना हाईकोर्ट में अर्जी डालना शुरू करने वाले हैं. ये सभी प्रत्याशी हाल में हुए विधानसभा चुनाव में बेहद कम अंतर से हारे हुए बताए जा रहे हैं. इनका कहना है कि वो हारे नहीं हैं उन्हें गलत तरीके से हरवाया गया है.

बताया जा रहा है कि राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह यादव सोमवार को ही पटना हाईकोर्ट में अपनी अर्जी दाखिल करेंगे. शक्ति सिंह हिलसा विधानसभा सीट से प्रत्याशी थे और मात्र 12 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे.

जो 21 प्रत्याशी कोर्ट जाने की तैयारी में हैं उनमें राजद के 14, सीपीआई माले के 3, कांग्रेस के 3 और सीपीआई का एक प्रत्याशी शामिल है.

राजद मुखिया तेजस्वी यादव ने कहा है कि पार्टी सभी नेताओं के समर्थन में पूरी ताकत के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी.

बताया जा रहा है कि छठ पर्व के दौरान सभी 21 प्रत्याशियों ने कागजी कार्यवाही को पूरा कर लिया था. आज से प्रत्याशी अदालत का रूख करना शुरू कर देंगे.

बता दें कि मतगणना के 40 दिनों तक वीवीपैट और ईवीएम का डाटा संभाल कर रखा जाता है. इस दौरान किसी भी प्रत्याशी को अदालत जाने की छूट होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here