देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों पर काबू करने को लेकर दिल्ली सरकार फिर से कई सख्त फैसले लेने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा हे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार को बाजार बंद करने का प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है.

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर भीड़भाड़ कम नहीं हुई तो बाजार बंद करने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में हम केंद्र सरकार को सामान्य प्रस्ताव भेज रहे हैं.

यदि आवश्यक हो तो दिल्ली सरकार उन बाजारों को कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है जहां कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं किया जा रहा है और वो एक हॉटस्पॉट बन रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना में सुधार होने के बाद शादी समारोह मं शामिल होने वालों की संख्या 50 से बढ़ाकर 200 कर दी गई थी जिसे अब वापस लिया जा रहा है. अब शादी समारोह में केवल 50 लोग ही शामिल होंगे इसका मंजूरी के लिए प्रस्ताव उप राज्यपाल को भेजा गया है.

केंद्र सरकार के सहयोग की सराहना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि 750 आईसीयू बेड बढ़ाने के लिए मैं केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here