IMAGE CRDIT-SOCIAL MEDIA

यूपी में मौसम ने हाल के ही दिनों में अचानक अपने रुख को मोड़ा है. बुधवार रात 10 बजे से ही यूपी के लगभग सभी जिलों में घना कोहरा छा गया इसके साथ ही प्रदेश के काफी जिलों में शीतलहर सी चलने लगी जिस कारण रात में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है. उधर दूसरी ओर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है कि 11 दिसंबर से यूपी के कई जिलों में ठंड बढ़ जाएगी.

शीतलहर जहां ठंड़ का एहसास दिलाएगा तो वहीं घना कोहरा आपको परेशान करेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमाम भी जारी किया गया है कि जिसमें राजधानी लखनऊ और उसकी सीमा से लगे जिले में 12 को हल्की बदली रहने की संभावना जताई गई है.

13 और 14 दिसंबर को तापमान सामान्य से नीचे जाने की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि 12 दिंसबर के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही 11 और 12 दिसंबर को कुछ जिलों में बरसात होने की संभावना भी जताई गई है.

कहा कि लखनऊ का तापमान ठंड होगा, मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड़ और अन्य पहाड़ी प्रदेश में आने वाले दिनों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया इस कारण ही मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप देखने को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here