अमेरिका के युटा में एक धातु के खंभे को लेकर चर्चा हो रही है. यहां दक्षिणपूर्वी रेगिस्तान में दो हफ्ते पहले अचानक आया धातु का खंबा अब गायब हो गया है. स्टेट क्रू को 18 नवंबर को हेलीकॉप्टर से यह ऑब्जेक्ट दिखाई दिया था. यह खंभा अब दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है.

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ लैंड मैनेजमेंट या स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ़ पब्लिक सेफ्टी को इसके दिखने या गायब होने की जानकारी नहीं मिली है. स्टेट एजेंसी ने कहा है कि हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि अवैध तरीके से इंस्टाल किए गए स्ट्रक्चर को किसी अज्ञात पार्टी ने हटा दिया है.

विभाग ने कहा कि इस खंभे को शुक्रवार को हटाये जाने की रिपोर्ट है. इस बारे में किसी प्रतिनिधि ने फिलहाल कोई कमेन्ट नहीं किया है. चर्चा ये भी है कि इसे एलियंस ने लगाया और फिर इसे वापस लेकर चले गए.

वहीं अटकलें लगी हैं कि मशहूर कलाकार जॉन मैकक्रैकन ने यह लगाया था. जॉन की मौत हो चुकी है और उनके बेटे के मुताबिक 2002 में उनसे कहकर गए थे कि वह अपनी कलाकृतियां दूरस्थ इलाकों में छोड़कर जाना चाहते हैं जहां उन्हें बाद में खोजा जाए. इसके अलावा लोगों के बीच कई अलग-अलग कहानियां इस खम्भे को लेकर चल रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here