बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान भले ही अभी तक न हुआ हो मगर यहां की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. एक तरफ एनडीए में नितीश कुमार और चिराग पासवान के बीच तल्खी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ महागठबंधन में भी सीट बंटवारे और पदों पर दावेदारी को लेकर सिर फुटौव्वल मची हुई है.

बिहार महागठबंधन के घटक दल विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाला बयान दे दिया है. मुकेश सहनी ने डिप्टी सीएम पद पर अपना दावा ठोंकते हुए कहा कि हमारी पार्टी का 15 प्रतिशत वोट बैंक है, हम जिसके साथ रहेंगे उसकी ही सरकार बनेगी.

Image credit- social media

सूत्रों के मुताबिक राजद नेता तेजस्वी यादव वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी को 15 सीटें देने को राजी हैं मगर सहनी 25 सीटों की मांग कर रहे हैं. वहीं रालोसपा 49 सीटों पर दावेदारी कर रही है. बता दें कि आरजेडी पहले ही कह चुकी है कि वो 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है.

वहीं कांग्रेस 90-100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. भाकपा-माले की ओर से भी तकरीबन 50 सीटों की मांग की गई है. अब मामला ये है कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें है. ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला क्या होगा ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here