कृषि कानून के विरोध में किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कन्नौज से पदयात्रा निकालने की तैयारी थी. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि अखिलेश यादव को कन्नौज जाने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई है.

गौतम पल्ली से लेकर अखिलेश यादव के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग को सील कर दिया गया है. इस दौरान बैरीकैडिंग लगाकर पूरे रास्ते को बंद कर दिया गया है. विक्रमादित्य मार्ग पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी की प्रदेशव्यापी किसान पदयात्रा का शुभारंभ अखिलेश यादव द्वारा कन्नौज से होना था.

सपा मुखिया अखिलेश ने पदयात्रा का ऐलान करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की मांगो का समर्थन करती है. सरकार तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने का काम करे जब तक ये कानून वापस नहीं होता तब तक पार्टी पूरे प्रदेश भर में लगातार पदयात्रा कर किसानों का समर्थन करेगी.

बकौल अखिलेश ये कानून किसानों के लिए डेथवारंट है. सरकार को मंडियों में सुधार लाना चाहिए था. किसानों को इस बात की जानकारी ही नहीं थी कि ये कानून लागू हो जाएगा और बड़े-बड़े आदमी किसान बन जाएंगे. सोमवार को प्रत्येक जिलों में किसान यात्रा का आह्वान किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here