वायनाड से सांसद व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय प्रवासी दिवस के मौके पर केरल की रहने वाली पायल कुमारी को उनकी कामयाबी के लिए बधाई दी. पायल ने महात्मा गांधी विश्वविद्यालय से बीए पुरातत्व में पहली रैंक हासिल की है. पायल कुमारी की इस सफलता पर राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर किया है.

राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पायल के पिता प्रमोद कुमार नजर आ रहे हैं. वह बता रहे हैं कि कैसे वो बिहार से केरल में आकर बसे और अपनी बच्ची की पढ़ाई के लिए मेहनत की.

राहुल गांधी ने पायल की सफलता पर कहा कि इस बच्ची की उपलब्धि सराहनीय है, क्योंकि प्रवासियों को आमतौर पर मध्यम ही समझा जाता है. इसके साथ ही उन्होंने पायल कुमार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

पायल ने बीते अगस्त में महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी में टॉप किया था. एक समय था जब पायल के पिता के पास फीस भरने के लिए तीन हजार रूपये भी नहीं थे. पायल के पिता करीब दो दशक पहले बिहार से आकर केरल में बस गए थे और तभी से वो अपने बच्चों को यहां पढ़ा-लिखा रहे हैं. प्रमोद कुमार का कहना है कि केरल में मैंने सुना था कि यहां का पढ़ाई बहुत अच्छा होता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here