दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर को बेहद अमीर क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है. बताया जाता है कि सिर्फ उनके बंगले की कीमत ही 100 करोड़ से अधिक की है.

कभी छोटे से घर में रहने वाले सचिन ने आज वो सारे शौक पूरे कर लिए जो कभी उन्होंने सपने में भी नहीं सोचे थे. उनके पास बेहद लग्जरी बंगला और गाड़ियां हैं. वोग की रिपोट्स के मुताबिक सचिन तेंदुलकर मुंबई के जिस बंगले में रहते हैं वो उन्होंने साल 2007 में 39 करोड़ रूपये में खरीदा था, आज उसकी कीमत 100 करोड़ के पार है.

ये बंगला साल 1920 में बनाया गया जिसका मालिक एक पारसी परिवार था. इस बंगले को सचिन ने खरीदने के बाद फिर से बनवाया था. तकरीबन 6 हजार स्वायर फीट में फैला ये बंगला तीन मंजिला है जिसके बेसमेंट में 40-50 कारें खड़ी करने की जगह है.

इस बंगले में स्वीमिंग पूल के साथ जिम भी है. सचिन ने अपने बंगले का 100 करोड़ का बीमा करवाया है. इसके अलावा उनके पास बांद्रा के कुर्ला में एक फ्लैट और केरल में वाटर फेसिंग हाउस है.

स्पोट्स कीड़ा वेबसाइट की खबर के मुताबिक सचिन के पास लंदन में लॉर्डस क्रिकेट स्टेडियम के पास एक घर है, जिससे स्टेडियम दिखाई पड़ता है, सचिन अक्सर छुट्टियां मनाने वहां जाते हैं. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेला और उनके प्रशंसक देश-दुनिया में फैले हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here