IMAGE CREDIT-TWITER

समाजवादी पार्टी के सांसद एस.टी.हसन ने मुस्लिम युवकों को सलाह देते हुए कहा कि आप जबरन धार्मिक धर्मांतरण के खिलाफ नए कानून से सावधान रहे और खुद को यातना से बचाने की बात कही है. हसन ने इस दौरान कहा कि मैं मुस्लिम युवाओं को हिंदू लड़कियों को अपनी बहन मानने की सलाह देता हूं. उन्हें किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए.

क्योंकि ये कानून जो बनाया गया है उसके तहत उन पर जबर्दस्त अत्याचार भी किया जा सकता है ऐसे में मुस्लिम युवक किसी भी प्रलोभन से बचें. कहा कि लव जिहाद महज एक राजनीतिक स्टंट है, कई हिंदू लड़कियां अपनी मर्जी से मुस्लिम युवकों के साथ शादी करती है और जब सामाजिक दबाव बढ़ता है तो वे आसानी से दावा कर देती हैं कि उनके साथ धोखा किया गया है.

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार द्वारा लव जिहाद को लेकर एक अध्यादेश पास करा लिया है जिसके तहत कड़े प्रावधान शामिल किए गए हैं.

यूपी में लव जिहाद अध्यादेश के मद्देनजर मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन ने लवजिहाद को महज एक राजनीतिक स्टंट करार दिया. और मुस्लिम लड़कों से कहा कि हिंदू लड़कियों को अपनी बहनों की तरह मानें.

कहा कि हमारे देश में लोग अलग-अलग धर्म के बावजूद अपने जीवनसाथी का अपनी मर्जी से चयन करते हैं. ऐसा में कई बारगी देखने में आता है कि हिंदू मुस्लिमों से शादी करते हैं तो वहीं मुस्लिम हिंदुओ से, हालांकि ऐसी संख्या बहुत कम होती है.

लेकिन आप अगर तह तक जाते हैं तो आप पाएंगे कि लड़कियों को पता होता है कि लड़के मुस्लिम थे, लेकिन सामाजिक दबाव के कारण या अगर परिवार में कुछ आंतरिक मुद्दों की वजह से वे कहती हैं कि वे नहीं जानती थी कि लड़के मुस्लिम हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here