भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही सरकार को घेरने के लिए ज्यादा चर्चा में रहते हैं. आए दिन वो किसी न किसी विषय को लेकर अपनी ही सरकार की आलोचना करते रहते हैं. कई बार उनके बयानों की वजह से पार्टी को मुश्किलें भी होती हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी ने आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि महंगा तेल बेचकर देश की जनता का शोषण किया जा रहा है. पेट्रोल की कीमत 40 रूपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIA

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि पेट्रोल के दाम 90 रूपये प्रति लीटर पहुंचाना भारत सरकार की ओर से देशवासियों का आश्चर्यजनक शोषण है. उन्होंने कहा कि रिफाइनरी में पेट्रोल के दाम 30 रूपये प्रति लीटर होते हैं. इसके बाद सभी तरह के टैक्स और पेट्रोल पंप कमीशन को मिलाकर इसमें 60 रूपये तक की बढ़ोत्तरी होती है.

स्वामी ने कहा कि मेरी नजर में पेट्रोल को अधिकतम 40 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जाना चाहिए. बता दें कि मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.34 रूपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.51 रूपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं. बीते कई दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here