बिहार के नवादा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां रजौली प्रखंड़ क्षेत्र के जंगली इलाके में सांप ने युवक को ड़स लिया. युवक को इसके बाद गुस्सा आ गई तो उसने सांप को ही काट लिया. इससे सांप की मौ’त हो गई. युवक को उसके साथी अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि उसकी जान खतरे से बाहर बताई जा रही है.

अभी तक तो आपने फिल्मों में ही नाग-नागिन का बदला देखा होगा लेकिन कोई इंसान सांप से बदला ले ऐसा आपने शायद ही सुना हो. लेकिन बिहार के नवादा से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां रजौली थानाक्षेत्र के जंगली इलाके में रेलवे लाइन बिछाने का काम हो रहा है.

सांप को युवक ने काटा, मौत

मंगलवार को देर रात काम करके सभी मजदूर अपने बेस कैंप में सो रहे थे. इसी दौरान सांप ने झारखंड़ के लातेहार जिले के पांडुका निवासी संतोष लोहार को डस लिया. इस घटना के बाद संतोष ने सांप को पकड़ा और उसे तीन बार काटा जिससे सांप की मौ’त हो गई. संतोष ने बताया कि इसके गांव में एक टोटका प्रचलित है कि अगर सांप काटे, तो उसे तीन बार काट लेना चाहिए.

इससे सांप का विष असर नहीं छोड़ेगा. इसी अँधविश्वास को मानते हुए उसने सांप को तीन बार काटा जिससे सांप की मौत हो गईय साथियों ने फिर संतोष को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि युवक की हालत खतरे से बाहर है. घटना के बाद बेस कैंप में मौजूद अन्य मजदूरों के बीच ये चर्चा का विषय बना हुआ है. उनका कहना है कि सांप जहरीला नहीं होगा तभी संतोष की जान बच गई. नहीं तो कुछ भी अनहोनी हो सकती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here