वाहन चेकिंग के दौरान एयरफोर्स के पूर्व कर्मी के पास प्रदूषण कागजात न रहने पर घूस के एवज में ट्रैफिक पुलिस एएसआई ने एक किलो पेड़े की मांग की. इस मामले का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक एएसआई भोला राय को मंगलवार सुबह सस्पेंड कर दिया.

यह मामला बिहार की राजधानी पटना का है. एसपी ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. जांच टीम पता लगा रही है कि रिश्वतखोरी में वाहन चेकिंग करने वाले ट्रैफिक के एएसआई के अलावा और कोई सिपाही शामिल था या नहीं. किसी अन्य के दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, एयर फ़ोर्स का एक कर्मी अपनी गाड़ी से पुनाईचक की ओर से गुजर रहा था. इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस के एएसआई और जवानों ने उसे रोका और बाइक के कागजात की जांच की, जिसमें बाइक का प्रदूषण कागज़ एक्सपाइरी डेट का निकला.

इसके बाद ट्रैफिक सिपाहियों ने उसे 20 से 30 हजार जुर्माना देने की बात कही. इस बीच एक और सिपाही आ गया और उसने एक हजार में मामले को मैनेज करने की सलाह दी. कुछ देर बाद एएसआई भोला राय ने युवक को पैसे के बदले एक किलो पेड़ा लाने के लिए कहा.

युवक वहीं स्थित दुकान पर गया और एक किलो पेड़ा देने के लिए कहा. युवक का आरोप है कि एएसआई ने दुकानदार को फोन कर पहले ही कह दिया कि पेड़े देने की बजाय युवक से पैसे ले लेना. इस घटनाक्रम का वीडियो युवक ने अपने मोबाइल में बना लिया. कुछ देर बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here