उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2020 में फायरमैन, जेल वार्डर व घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को अपना वरीयता क्रम देने के लिए कहा गया है. यह वरीयता क्रम 10 दिसंबर तक देना होगा. इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जाना होगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं अपर सचिव भर्ती विजय भूषण ने बताया की वरीयता क्रम देने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर दर्शाए गए लिंक पर जाना होगा.

इस लिंक पर जाकर अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम अंकित कर सकेंगे. बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम नहीं देता है तो बोर्ड द्वारा वरीयता क्रम इस प्रकार मान लिया जाएगा- फायरमैन, जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस.

इससे पहले बोर्ड ने जेल वार्डर, फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफ़लाइन परीक्षा की तिथि घोषित की थी. यह परीक्षा 19 व 20 दिसंबर को दो पालियों में होगी. परीक्षा के लिए प्रदेश के 10 जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. ये परीक्षा केंद्र आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, व गाजियाबाद हैं.

अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. जहां अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here