संघ लोक सेवा आयोग ने सीएसई मेन 2020 परीक्षा का फाइनल परिणाम घोषित कर दिया है. देशभर में टॉप 25 उम्मीदवारों में 13 पुरूष और 12 महिलाएं हैं. शुभम कुमार ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है. जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है.

यूपीएससी परीक्षा 2015 की टॉपर रही टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने यूपीएससी परीक्षा 2020 में 15वीं रैंक हासिल की है. दो सगी बहनों का यूपीएएसी परीक्षा में इतना बेहतर परिणाम लाना कोई मामूली बात नहीं है. रिया डाबी का जन्म 27 अगस्त 1998 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ था. इसके बाद उनके पिता दिल्ली में आकर बस गए.

रिया की शिक्षा दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से हुई. इसके बाद श्रीराम कॉलेज से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. इंटर की परीक्षा पास करने के बाद से ही रिया यूपीएससी की तैयारी में जुट गईं. बहुत ही कम समय में रिया ने इतना बेहतर परिणाम लाकर सबको चौंका दिया.

रिया डाबी की चर्चा इस वजह से भी ज्यादा है क्योंकि उनकी बहन टीना डाबी यूपीएससी टॉपर रही हैं और उन्होंने जम्मू कश्मीर के रहने वाले अतहर से प्रेम विवाह किया था. हाल ही में उनका तलाक हुआ है. अतहर भी आईएएस अधिकारी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here