सर्दी के मौसम में बाइक से चलने वालों के लिए समस्याएं बढ़ जाती हैं. सर्दी से बचने के लिए मोटे कपड़े और स्वेटर पहनते हैं, लेकिन फिर भी ठंडी हवा हमारे शरीर तक पहुँच जाती है. आँखों को बचाने के लिए हेलमेट के सीसे को बंद कर लेते हैं. पर शरीर पर सामने से बेहद ठंडी हवा लगती है.

इससे बचने के लिए आप एक बेहद सस्ता जुगाड़ अपना सकते हैं. जो आपको कम खर्चे में ही बाइक चलाने के दौरान ठंडी हवा से बचाएगा. ये उपाय आपके राइडिंग सफ़र को राहत देने का काम करेगा.

दरअसल, आप ठंडी हवा को रोकने के लिए न्यूज़ पेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो आसानी से आपको हर जगह मिल जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आप पहने हुए कपड़े के अंदर लगाएं. इससे हवा आर-पार नहीं होगी. जिससे आपको ठंड कम महसूस होगी. इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्चने की भी जरूरत नहीं है. बस दो से पांच रूपये में ही आप इस सर्दी से बच सकते हैं.

सामान्य तौर पर जो गर्म कपड़े पहने जाते हैं उनमें बाइक चलाते वक्त हवा आर-पार हो जाती है. जिससे हमें अधिक सर्दी का अहसास होता है. ऐसे में आप न्यूज़ पेपर की मदद से इसे रोक सकते हैं और आपको बाइक चलाते वक्त ठंड से कोई परेशानी नहीं होगी.

इसके अलावा आप हाथों में ग्लव्स भी जरुर पहने. ताकि आपके हाथ ठंडे ना हों. जब भी बाइक से घर से बाहर निकलें तो हेलमेट के सीसे को जरुर साफ़ करें. ताकि सीसे को बंद करने पर सामने साफ़ दिखाई दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here