स्विंग के बादशाह और पूरी दुनिया भर के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम की पहली पत्नी की मौत भारत में ही हो गई थी. उनकी पत्नी बीमार चल रही थी जिसके बाद चेन्नई में उनका निधन हो गया था. इसके बाद वसीम अकरम ने दूसरी शादी कर ली थी. वसीम अकरम ने 104 टेस्ट मैचों में 414 विकेट लिए हैं, वहीं 356 एकदिवसीय मैचों में उनके 502 विकेट हैं.

उन्हें सिर्फ पाकिस्तान नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है. 55 साल के अकरम ने आस्ट्रेलियाई मूल की समाजसेविका शनायरा थ़ॉम्सन ने अगस्त 2013 में शादी कर ली थी. इससे पहले वो लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.

बता दें कि इस शनायरा अकरम उनकी दूसरी पत्नी है और वसीम अकरम से 17 साल छोटी है. शनायरा ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. वसीम अकरम की पहली शादी से दो बेटे थे. दूसरी शादी से 2014 में उनकी बेटी हुई है जिसका नाम आईसा सवीन रोज अकरम रखा है.

वसीम अकरम पाकिस्तानी क्रिकेट कमेंटेटर, कोच और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एवं पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. अकरम को व्यापक रूप से अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है और कई आलोचक उन्हें क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में मानते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here