केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में जहां देश भर में किसान आंदोलित है, तो वहीं अब विपक्षी दल भी किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की बात कर रहे हैं. सूबे में समाजवादी पार्टी के किसानों के समर्थन के एलान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर प्रदेश और देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया.

सीएम योगी ने कहा कि देश के कुछ राजनीतिक दलों द्वारा वातावरण खराब करने का प्रयास किया जा रहा है . कहा कि खासतौर पर APMC एक्ट राजनीतिक दलों का वर्तमान रवैय्या उनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है.

कहा कि आज के परिद्रश्य में भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अराजकता फैलाने का काम किया जा रहा है जबकि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 6 सालों में किसानों की भलाई के लिए कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं और जब केंद्र की मोदी सरकार किसानों की भलाई के लिए कृषि कानून लागू कर रही है तो भोले-भाले किसानों के कंधे के ऊपर बंदूक रखकर चलाने का काम किया. कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल किसानों को अपना हथियार बनाते रहे हैं.

कांग्रेस ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में भी एपीएमसी एक्ट लाने की बात कही थी, यूपीए शासन के दौरान सभी पार्टियों ने इसी एक्ट को लागू करने का समर्थन किया था लेकिन आज वही लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here