विगत दो सप्ताह से देशभर के किसान नए कृषि कानून को लेकर आंदोलित है. इसी सिलसिले में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की. भेंट के बाद चौटाला ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार और किसानों के बीच आपसी सहमति से मुद्दे को उलझा लिया जाएगा.

उम्मीद है कि अगले 24 घंटे से 48 घंटों के भीतर किसानों और सरकार के बीच बातचीत होगी और मामले को सुलझा लिया जाएगा. हरियाणा के डिप्टी सीएम  ने ANI से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार बातचीत कर रही है वो भी इस मुद्दे का समाधान चाहती है.

मुझे उम्मीद है कि अगले 24 से 48 घंटो में निर्णायक स्तर की बातचीत केंद्र सरकार और किसानों के बीच होगी. और इस मुद्दे का एक निर्णायक परिणाम सामने आएगा.

IMAGE CREDIT-GETTY

चौटाला ने कहा कि ये मेरी जिम्मेदारी है कि किसानों का प्रतिनिदि होने के नाते उनके अधिकारों को संरक्षित कर सकूं. केंद्रीय मंत्रियों से इस बारे में मैंने विचार विमर्श किया है उम्मीद है कि इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. क्योंकि केंद्र का रुख सकारात्मक है.

हरियाणा और पंजाब में किसानों के विरोध प्रर्दशन के चलते हरियाणा की खट्टर सरकार पर भी काफी दबाव है.दुष्यंत चौटाला ने हाल ही में कहा था कि अगर किसानों के मुद्दे समय रहते नहीं सुलझे तो हरियाणा में वे सरकार से अलग हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here