महाराष्ट्र में जारी सत्ता के संग्राम के बीच आज दिल्ली में एनसीपी नेता शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मुलाकात हुई. इस मुलाकात को महाराष्ट्र की राजनीति के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद लगभग 25 दिन बीतने वाले हैं मगर नई सरकार बनने का रास्ता दिख्ई नहीं दे रहा है.

बीते एक पखवारे से सिर्फ और सिर्फ बैठकों का सिलसिला जारी है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच न जाने अब तक कितनी बैठकें हो चुकी हैं मगर अभी तक कोई ठोस नतीजा निकलता दिखाई नहीं दे रहा है. महाराष्ट्र में नई सरकार किसकी और कब बनेगी, नई सरकार का स्वरूप क्या होगा ये बता पाना अभी बहुत ही मुश्किल है.

हां बस हर तरफ से इतना जरूर कहा जा रहा है कि अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. तमाम दावों और आश्वासन के बीच आज दिल्ली में सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच अहम मुलाकात हुई.

इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि हमने महाराष्ट्र की राजनीतिक सिथती पर विस्तार से चर्चा की. मैने सोनिया गांधी और एके एंटनी को विस्तार से जानकारी दी. अब दोनों दलों के कुछ और नेता आपस में मुलाकात करेंगे और वो जल्द ही हमारे साथ आ जाएंगे. सबकी राय लेने के बाद ही आगे की राह तय की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here