महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने का खेल जारी है, मगर अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस खेल का असली खिलाड़ी है कौन अजीत पवार या शरद पवार? उम्मीद है कि 30 नवंबर तक बहुत कुछ मालूम पड़ जाएगा. महाराष्ट्र में जारी इस सियासी संग्राम के बीच सबके अपने अपने दावे हैं.

संघ परिवार पर 43 किताबे लिखने वाले संघ विचारक दिलीप देवधर ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए दावा किया है कि इस खेल के असली खिलाड़ी एनसीपी मुखिया शरद पवार ही हैं. शनिवार सुबह भाजपा की सरकार बनाने के पीछे शरद पवार का ही हाथ है. इस पूरे मामले में उनकी मौन सहमति है.

उन्होंने ये भी दावा किया कि शरद पवार ने ये सब यूं ही नहीं किया बल्कि इसके पीछे उनका मकसद भी छुपा है. बीजेपी की सरकार बनवाने के एवज में उन्हें ईनाम स्वरूप 2022 में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. देवधर ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के भी जल्द मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की भविष्यवाणी कर दी है.

दिलीप देवधर कहते हैं, “पवार महाराणा प्रताप नहीं बल्कि छत्रपति शिवाजी को आदर्श मानते हैं। महाराणा प्रताप कहते थे- प्राण जाई पर वचन न जाई, जबकि शिवजी कहते थे- सिर सलामत तो पगड़ी पचास. शरद पवार को भी मालूम है कि महाराष्ट्र में अधितम 40 से 60 के बीच ही उनकी पार्टी सीटें जीत सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here