उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन द्वारा बिजली बिल दरों की स्लैब में बदलाव के प्रस्ताव का अब समाजवादी पार्टी ने खुलकर विरोध शुरू कर दिया है. सपा नेताओं का कहना है कि योगी सरकार देश में सबसे महंगी दरों पर बिजली दे रही है उसके बाद भी चोर दरवाजे से बिजली की दरों को बढ़ाने वाला प्रस्ताव पेश किया है जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में सपाइयों ने बिजली बिल की प्रतियां फूंक योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि गुपचुप ढंग से बिजली दर स्लैब में बदलाव करके बिजली की कीमतें बढ़ाकर सरकार मध्यमवर्गीय व कमज़ोर वर्ग के लोगों की समस्याओं के प्रति अपनी संवेदनहीनता जाहिर कर रही है.

उन्होंने कहा कि यह चोर दरवाज़े से बिजली दरें बढ़ाने का इस महामारी व लॉकडाउन में प्रदेश सरकार का क्रूरतम निर्णय है, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से पहले ही जीवनयापन कठिन है.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि लोग उम्मीद कर रहे थे कि बिजली आदि के बिल माफ होंगे और कीमतें कम की जाएंगी मगर यहां तो सरकार आम जनता को लूटने पर उतररू हो गई है.

उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार में कम दरों पर सबसे अच्छी बिजली दी गई मगर जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है मनमाने तरीके से दाम बढ़ाए और बिजली व्यवस्था को चौपट कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here