अक्सर हमारी जिंदगी में कुछ ऐसा हो जाता है कि जिसके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण अमेरिका की रहने वाली एक 51 साल की की महिला है जिसे डीएनए टेस्ट के द्वारा एक के बाद अपना बिखरा हुआ परिवार मिलता चला गया. सोशल मीडिया पर इस महिला की कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है.

एरिजोना के फीनिक्स में रहने वाली सैंड्री सैंड्रिक अस्पताल में नर्स का काम करती हैं. और उनके 55 साल के पति केन वेयरहाउस ड्राइवर है. द सन वेबसाइट से बात करते हुए सैंडी ने अपनी जिंदगी से जुडी हैरान कर देने वाली कहानी सुनाई. सैंडी ने बताया कि जब वो 11 साल की थी तब उन्हें पता चला कि वो गोद ली गई हैं. उनके माता-पिता ने बताया कि उनकी असली मां, गोद लेने वाले पिता की दूर की रिश्तेदार हैं.

यूं तो ये बात सैंडी के लिए काफी आश्चर्यचकित कर देने वाली थी हालांकि वो अपने माता-पिता से बेहद प्यार करती थी. इसलिए उसने हमेशा उन्हें ही अपना असली मां बाप माना. सैंडी ने बताया कि केन से शादी के बाद उनके तीन बच्चे हुए कुछ साल पहले जब उनके माता-पिता की मौत हो गई तो उनकी असली मां ने उनका नंबर अरेंज कर उन्हें फोन किया और बताया कि सैंडी की एक सौतेली बहन भी है.

मां ने गैरी नाम के शख्स से रिलेशनशिप में थी मगर वो शख्स प्रेग्नेंसी का पता लगने के बाद छोड़कर चला गया. इस बीच सैंडी ने बताया कि उनके बच्चों ने उसने डीएनए टेस्ट कराने की जिद की जिससे वो गौरी से मिल से. उसी डीएनए टेस्ट के जरिए काफी मुश्किल से सैंडी को गैरी की फेसबुक प्रोफाइल का पता चला.

एक दिन सैंडी फेसबुक प्रोफाइल को देख रही थी उन्हें गैरी की फ्रेंड लिस्ट में उनके ही अस्पताल का एक पुरुष नर्स एलेन दिख गया जब सैंडी ने एलेन से गैरी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वो उनका बेटा है.

ये सुनकर सैंडी के पैरों तले जमीन खिसक गई. दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया. और तब एलेन ने बाया कि उसके तीन साल के होने के बाद गैरी उसकी मां को छोड़कर चला गया था तब उसने सैंडी को असली मां से प्यार कर लिया. गैरी ने भले ही सैंडी को अपनाने से इंकार कर दिया हो मगर सैंडी के अनुसार उनके और एलेन के रिश्ते काफी मजबूत हो गए हैं और अब एलेन और उनकी पत्न दोनों ही सैंडी और उनके परिवार से मिलती रहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here