ग्वालियर के कद्दावर बीजेपी नेता सतीश सिकरवार ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. उन्होंने भोपाल में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले पर अपने समर्थकों के साथ  कांग्रेस की सदस्यता ली. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के 300 समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो सतीश सिकरवार को कांग्रेस ग्वालियर पूर्व सीट से अपना प्रत्याशी बना सकती है. गौरतलब है कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में सतीश सिकरवार ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, उनके सामने कांग्रेस के मुन्नालाल गोयल थे, चुनाव नतीजों में मुन्नालाल गोयल ने जीत दर्ज की थी.

मार्च के महीने में बदले राजनीतिक घटनाक्रम के कारण मुन्नालाल गोयल ने सिंधिया के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया था. इस दल बदल की प्रक्रिया के बाद से ही बीजेपी नेता सतीश सिकरवार नाराज माने जा रहे थे, बीजेपी के नेताओं की ओर से उन्हें कई बार मनाने की कोशिश की गई लेकिन ये कोशिशें प्रत्येक बार नाकाम साबित हुई.

सतीश सिकरवार ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि वो जिन सामंतवाती ताकतों के खिलाफ लड़ते थे बीजेपी ने उन्हें ही पार्टी में शामिल कर लिया. इसी कारण उन्हें कांग्रेस में आने का फैसला करना पड़ा. सतीश की मानें तो बीजेपी में कई ऐसे नेता हैं जो नाराज हैं लेकिन वह उनकी तरह कांग्रेस में जाने का फैसला नहीं ले पा रहे हैं.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सतीश सिकरवार ने कांग्रेस में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब कांग्रेस में महलों को दखल खत्म हो गया है, अब कांग्रेस में कोई महल नहीं हैं, आप सभी लोग आज कमलनाथ के घर में आए हैं, आज आप लोग कांग्रेस पार्टी की दीवार से जुड़ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here