शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है. इस दौरान जब लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने राहुल गांधी का नाम पुकारा तो कोई जवाब नहीं आया. इससे इस बात की पुष्टि हो गयी कि वह अभी भी विदेश से नहीं लौटे हैं. वह पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु और इंदिरा गांधी की जयंती पर भी नजर नहीं आए थे.

लोकसभा स्पीकर ने प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी का नाम सवाल पूछने के लिए लिया. लेकिन राहुल सदन में नहीं थे. इसके बाद स्पीकर ने कहा कि जब राहुल बाद में आएंगे तो उन्हें सवाल पूछने का दोबारा मौका दिया जाएगा.

दरअसल, लोकसभा में सवाल पूछने वाले सांसदों की लिस्ट में राहुल गांधी का नाम था, इसलिए स्पीकर ने उनका नाम लिया. राहुल को केरल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़े मु’द्दे को उठाना था.

राहुल गांधी कहां है? इस बारे में रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि वह मेडिटेशन करने के लिए विदेश गए हैं और जल्द ही वापस आ जाएंगे.

हालांकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट के जरिए सक्रियता बनाए हुए हैं. वह लगातार ट्वीट कर सरकार को घेर रहे हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here