Image credit- ANI

मंगलवार को देश संविधान दिवस मना रहा है. इस अवसर पर देश की संसद के साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया है. संसद भवन में राष्ट्रपति तो यूपी विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सदन को संबोधित कर रही हैं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेता मौजूद थे.

संविधान दिवस पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधानभवन के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. सपा नेताओं ने कहा कि बीजेपी संविधान विरोधी पार्टी है. सपा नेताओं ने अपने हाथों में तख्तियां लेकर बीजेपी को विकास विरोधी, किसान विरोधी करार दिया.

Image credit- ANI

उन्होंने कहा कि आज के दिन को हम संविधान बचाओं दिवस के तौर पर मना रहे हैं. सपा के अलावा कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ये पहला मौका है जब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संयुक्त सदन को संबोधित कर रही थी. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने बिजली व्यवस्था और किसानों के मुद्दे को भी उठाया.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार विकास विरोधी है, इस सरकार ने लोगों को रोजगार देने के बजाए उनका रोजगार छीना है. किसानों को फसलों का सही दाम नहीं मिल रहा है. बिचौलिये फायदा उठा रहे हैं. गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here