image credit-getty

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतत्व एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों में आस्था जताते हुए बलहा जनपद बइराइच से श्री किशोरी लाल पासवान कांग्रेस को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. श्री पासवान वर्तमान में किसान कांग्रेस कमेटी मध्य जोन, उ0प्र0 के महासचिव पद पर थे. अखिलेश यादव ने श्री किशोरी लाल को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए कहा कि उनके सपा परिवार में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एम.एल.सी. अरविंद कुमार सिंह तथा सपा नेता श्री जुग्गीलाल यादव उपस्थित थे. कांग्रेस ने सपा में शामिल हुए श्री किशोरी लाल पासवान ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार में सहयोग करेंगे, इसके साथ सपा मुखिया जिस जिम्मेदारी को देंगे, वह उसका पूर्णतया निर्वहन करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले काफी समय में कई बसपा नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. जिसमें दयाशंकर पाल सरीखे नेता रहे हैं. हाल ही में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी विपक्ष के रुप में मजबूती के साथ खड़ी दिखाई दी है. जो कि सपा मुखिया और कार्यकर्ताओं के लिए सुखद अहसास है.

2019 के लोकसभा चुनाव में सपा ने बसपा के साथ गठबंधन किया था. परिणामों में जिस तरह की अपेक्षा की गई थी, उस तरह का परिणाम न आने के कारण मायावती ने सपा के कोर वोटरों पर वोट न देने का आरोप लगाते हुए गठबंधन से किनारा कर लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here