उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची जारी करदी है. पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की सहमति से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा की है. इससे पहले पार्टी ने प्रदेश इकाई के बड़े पदों की घोषणा की थी जिसमें नए चेहरों को मौका दिया गया. अब पार्टी ने 6 क्षेत्रीय अध्यक्षों का ऐलान किया है.

क्षेत्रीय अध्यक्ष के लिए भी नए चेहरों को तवज्जों दी गयी है. पश्चिमी क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल को बनाया गया है. नयी कार्यकारणी में क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी को महामंत्री बनाए जाने के बाद यह पद खाली हो गया था. जिसके बाद क्षेत्रीय अध्यक्ष के पद के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गयी थी.

मोहित बेनीवाल शामली के रहने वाले हैं. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री रह चुके हैं. अभी वह पश्चिमी यूपी संगठन में निवर्तमान महामंत्री हैं. मोहित आईआईटी दिल्ली से बीटेक करने के बाद राजनीति में सक्रीय हुए.

इन्हें सौपी गयी क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी 

पश्चिम क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, ब्रज क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकान्त माहेश्वरी,कानपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, अवध क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा, काशी क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव और गोरखपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह सैथवार

हाल ही में प्रदेश में सात महामंत्री की भी बीजेपी ने घोषणा की है. सात महामंत्री में शाहजहांपुर के जेपीएस राठौर, अमेठी के गोविंद नारायण, मेरठ के अश्वनी त्यागी, प्रतापगढ़ के अमरपाल मौर्य, कन्नौज के सुब्रत पाठक, लखीमपुर के अनूप गुप्ता और बाराबंकी की प्रियंका रावत का नाम शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here