भारी बारिश और जलभराव के 5 दिन बीत जाने के बाद भी पटना के राजेंद्रनगर और आसपास के इलाकों में अभी भी पांच फीट तक पानी भरा हुआ है. बड़े-बड़े पंप लगाकर पानी को निकालने से कई जगहों का पानी तो कम हो रहा है लेकिन राजेंद्रनगर इलाके की स्थिति जस की तस बनी हुई है.

जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम कर रहा है लेकिन बिहार में कई जगह ऐसी भी है जहां अभी तक प्रशासन की ओर से राहत नहीं पहुंची है. इस बीच पटना में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. राज्य में पानी से डूबने के कारण लगभग 73 लोगों की मौ%त हो चुकी है.

बाढ़ की वजह से कई रेलखंड़ों पर रेलवे ने परिचालन को ठप कर दिया है. सोशल-मीडिया से लेकर अखबरों की सुर्खियां बने जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बिहार में प्रत्येक जगह जा-जाकर राहत और बचाव का काम स्वयं कर रहे हैं.

राजेंद्र नगर इलाके में पप्पू यादव ने पहुंचकर लोगों को पीने का पानी और दूध के साथ खाद्यान बांट रहे है. इस दौरान उन्होंने कई लोगों का रेस्क्यू भी कराया है. लोग समान लेकर यहां से सुरक्षित स्‍थान पर जा रहे हैं.

पप्पू यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए एक वाक्या सुनाया और कहा कि एक व्यक्ति हमारे पास आया.  लिपट कर रोने लगा. कहा उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसे भी दिन आएंगे. उनकी बातों को सुनकर मेरी भी आंखो में आंसू आ गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here