भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीमके कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 207 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही.

सूर्या के आउट होने के बाद शिवम मावी ने क्रीज पर आकर तूफानी बल्लेबाजी की लेकिन वो भी टीम को जीत के मुहाने पर नहीं ले जा सके. मावी के लगातार गेंद बाउंड्री के पार पहुंचाने पर अंपायर की जीत की उम्मीद के साथ अपनी मुस्कराहट को रोक नहीं पाए. भारतीय टीम भले ही मैच में जीत दर्ज ना कर पाई हो.

लेकिन टीम के लिए अपने दूसरा टी-20 मैच खेल रहे शिवम मावी को बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाने की भरसक कोशिश की. सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद क्रीज पर आये मावी से फैंस एक अच्छी पारी की उम्मीद लगा रहे थे.

मावी ने मचाया तहलकाः

16 वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए शिवम मावी ने पहली 6 गेंदो पर सिर्फ 6 रन बनाए, लेकिन दिलशान मधुशंका के अंतिम ओवर में उन्होंने लगातार बाउंड्री की बौझार कर दी. मावी ने ओवर की चौथी गेंद पर एक छक्का मारा. इसके अगली ही गेंद पर चौका और फिर ओवर की आखिरी गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया.

तूफानी बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया जीत के करीब पहुंच रही थी. ओवर में तीसरी बाउंड्री लगते ही अंपायर ने जैसे ही छक्के का सिग्नल दिया तो वो भी काफी खुशी के साथ मुस्कराते हुए कैमरे में कैद हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here